उत्तराखंड में दुखद हादसा : मालगाड़ी की चपेट में आने से गजराज की दर्दनाक मौत

नैनीताल : लालकुआं से बरेली गिट्टी ले जा रही मालगाड़ी की चपेट में आने से एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंचे रेलवे एवं वन विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है

बता दें कि लालकुआं उधम सिंह नगर जनपद के बॉर्डर पर सुभाष नगर के समीप रोजाना टांडा के जंगल से हाईवे पारकर गोला रेंज में भोजन की तलाश में आने वाले हाथी सुबह तड़के लगभग 4:30 बजे संख्या में 4 हाथी रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे. तभी लालकुआं से बरेली की ओर गिट्टी लेकर जा रही तेज गति की मालगाड़ी के इंजन से एक हाथी टकरा गया। मौके पर देखे जा रहे निशानों से पता चलता है कि ट्रेन हाथी को काफी दूर तक घसीट कर ले गई, जिससे हाथी की मौके पर ही मौत हो गई।

मौके पर रेलवे के मुख्य यातायात निरीक्षक काठगोदाम मोहन राम और बहेड़ी के पीडब्ल्यूआई नीतीश कुमार तथा तराई पूर्वी वन प्रभाग गोला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर पी जोशी दलबल सहित मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में लग गए हैं। रेलगाड़ी से कटकर एक और हाथी की मौत की दर्दनाक घटना से वन महकमे में हड़कंप मच गया है।

विदित रहे कि रेल विभाग और वन विभाग के बीच रात्रि के समय गूलरभोज मार्ग एवं बरेली मार्ग पर बहुत ही कम गति से रेल गाड़ी चलाने पर समझौता हुआ था, परंतु रेल विभाग पर वन विभाग ने अनुबंध का पालन न करने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here