उत्तराखंड : हरक सिंह रावत ने जंगल में जाकर बुझाई आग, अधिकारियों को ग्राउंड जीरो पर जाने के निर्देश

श्रीनगर: उत्तराखंड में जंगलों में भीषण आग लगी हुई है। वन मंत्री हरक सिंह रावत ने एक पहल शुरू की है। हरक सिंह रावत पौड़ी जिले के श्रीनगर क्षेत्र के जंगलों में लगी आग बुझाने खुद ही निकल पड़े। हरक सिंह रावत ने जंगल में जाकर आग बुझाई। उन्होंने कहा कि वन महकमा लगातार काम कर रहा है। वनकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। आग की घटनाओं पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जंगल की आग राज्य के लिए किसी युद्ध से कम नहीं हैं। उन्होंने अधिकारियों को भी फिल्ड में उतरकर दिन-रात एक कर काम करने के निर्देश दिए हैं। यही कारण है कि उन्होंने इसकी शुरूआत खुद से की है।

आग के कारण हजारों हेक्टेयर वन संपदा जलकर राख हो चुकी है। आग लगने की अब तक 1400 से ज्यादा घटनाएं सामने आ चुकी है। इन घटनाओं में हर दिन इजाफा हो रहा है। आग लगने से अब तक 4 लोगों की जलकर मौत हो गई। जबकि 10 से अधिक पालतू जानवर भी आग की चपेट में आने के बाद मर चुके हैं। 50 लाख से अधिक का आर्थिक नुकसान हो चुका है। आग बुझाने के लिए केंद्र सरकार के दो हेलीकाॅप्टर आग बुझाने में जुट गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here