उत्तराखंड: धना देवी ने जिसके लिए सालों किया इंतजार, आधार सेवा केंद्र में पूरा हुआ सपना

देहरादून: धना देवी। ये महिला पिछले कई सालों से आधार बनाने के लिए धक्के खा रहीं थी। कई बार उन्होंने आधार केंद्रों, सीएससी सेंटरों और आधार कार्ड बनाने के लिए लगाए जाने वाले शिविरों में भी दौड़ लगाई, लेकिन उनका आधार कार्ड नहीं बन पाया।

अल्मोड़ा की धना देवी कई सालों से स्कीन डिजीज (त्वचा रोग) से ग्रसित हैं। इस रोग के कारण उनकी अंगुलियों के फिंगर प्रिंट नहीं आ पा रहे थे। यही कारण है कि उनका आधार कार्ड नहीं बन पा रहा था। इसके चलते उनको कई सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था।

धना देवी को समाजसेवी दिनेश घिल्डियाल ने आधार सेवा केंद्र के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद धना देवी आधार सेवा केंद्र देहरादून में आई और सेंटर मैनेजर से मिलीं। उन्होंने एक ही दिन में धना देवी का आधार एनरोलमेंट करवाया। इतना ही नहीं, उनकी मदद भी की, जिससे धना देवी बेहद खुश नजर आई।

उनका कहना है कि उनका आधार नहीं बन पा रहा था, जिसके चलते उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सरकार योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा था। लेकिन, अब आधार कार्ड बनने से उनकी सभी दिक्कतों का समाधान हो गया है। अब धना देवी को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here