उत्तराखंड: STH में इनको लगी पहली वैक्सीन, इतने दिन बाद लगेगा दूसरा टीका

 

हल्द्वानी : कोरोना वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो गया है पूरे देश के साथ आज उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और महिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन को लेकर सेंटर बनाया गया है।

इस दौरान स्वास्थ विभाग सहित प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए संबोधन के बाद कोरोना वैक्सीन लगाई गई, हल्द्वानी में सर्वप्रथम सुशीला तिवारी अस्पताल के सीएमएस डॉ अरुण जोशी को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी ने बताया कि नैनीताल जिले में 22 सेंटर बनाए गए हैं जो कि आगे चलकर बढ़ाए जाएंगे,।मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ के इलाकों में भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी, सुशीला तिवारी अस्पताल में दो सेंटर बनाए गए हैं, तो वहीं महिला अस्पताल में एक सेंटर बनाया गया है। प्रतिदिन 100 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगाए जाने के 28 दिन के बाद दूसरी डोज लगाई जाएगी। वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से अलर्ट है। साथ ही किसी भी तरह की परेशानी से निपटने के लिए भी तैयारियां की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here