उत्तराखंड : पहले घर बैठे काम करवाया, फिर धमकी देकर ठग ली मोटी रकम

देहरादून: घर से काम कर पैसा कमाने के कई ऑफर आए दिन देखने को मिलते है। अखबारों से लेकर चैनलों तक में हर रोज इस तरह के विज्ञापन नजर आ जाते हैं। लेकिन, इन तरह के बहाने बनाकर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसी ही ठगी का एक मामला देहरादून में सामने आया है। घर बैठे फार्म भरकर पैसे कमाने की चाहत में एक युवती ठगी का शिकार हो गई। काम पूरा न करने पर कंपनी ने पहले जुर्माने का डर दिखाया फिर मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। इस डर के चलते युवती ने 96 हजार रुपये दे दिए।

नेहरू कॉलोनी निवासी अवंतिका नौडियाल पुलिस से शिकायत की है। उसके अनुसार 13 जनवरी 2021 को मोबाइल पर एक कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को स्टैन्ली सॉल्यूशन कंपनी से बताकर रोजगार संबंधित कार्य के लिए ऑफर दिया। ऑफर के मुताबिक 10 दिन में 1400 फॉर्म भरने का कार्य करने को कहा गया। एग्रीमेंट भेजा गया जिसमें लिखा था कि 10 दिन में कार्य पूरा नहीं करने पर जुर्माने के तौर पर कंपनी को 7100 रुपये देने होंगे। लेकिन, दस दिन में काम पूरा नहीं हुआ। इस पर उसने कंपनी के नंबर पर मैसेज कर बताया कि वह जुर्माना भरने को तैयार है।

कंपनी की तरफ से जवाब नहीं आया। 26 जनवरी को फिर एक कॉल आया। कहा गया कि काम अधूरा छोड़कर जुर्माना न भरने के जुर्म में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इस पर उसने कंपनी के खाते में 7100 रुपये जमा करा दिए। कुछ दिन बाद एक अलग नंबर से फर्जी केस में फंसाए जाने का डर दिखाया गया। डर की वजह से उसने पिता के खाते से रकम लेकर खुल 96 हजार 630 रुपये कंपनी के खाते में जमा करा दिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here