उत्तराखंड : ओलंपियन वंदना कटारिया के घर के बाहर फोड़े थे पटाखे, दो गिरफ्तार, होने लगी राजनीति

vandana katariya

हरिद्वार : हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं, इस मामले में अब राजनीति भी होने लगी है। भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल समेत विभिन्न संगठनों के लोगों ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

देशराज कर्णवाल कहा कि यह हरिद्वार की बेटी के साथ ही दलित समाज का भी अपमान है। वंदना और उसके परिजनों को जातिसूचक शब्द कहने को लेकर संत समाजा समेत कई लोग समाने आए हैं। मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। उनका कहना है कि जिन लोगों ने भारतीय टीम की हार पर आतिशबाजी कर जश्न मनाया वह देश विरोधी कदम हैं और उनके खिलाफ देशद्रोह के मुकदमे के तहत ही कार्रवाई होनी चाहिए।

आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी और स्वामी कैलाशानंद गिरी ने भी इस घटना पर नाराजगी जताई और कहा कि इस तरह की हरकतें देश के विश्वास और सम्मान को धक्का पहुंचाती है। उन्होंने कहा कि जब एक खिलाड़ी भारत के सम्मान की रक्षा के लिए ओलिंपिक में अपना जी जान लगा रही है। उस वक्त इस तरह की हरकतें करना उसकी एकाग्रता और प्रदर्शन पर विपरीत असर डालता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here