उत्तराखंउ : गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, 12 बीघा फसल जलकर राख

लालकुआं: बिंदुखत्ता क्षेत्र में बीते रोजगेहूं के खेत में भीषण आग लग गई थी। आग से 12 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं, आग की खबर मिलते ही भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार चैहान ने मौके पर पहुंचकर खेतों का मुआयना किया। साथ ही पीड़ित किसानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने को कहा।

बुधवार कि दोपहर बिन्दुखत्ता के शास्त्रीनगर स्थित टेंट चैराहा में शॉर्ट सर्किट के चलते निकली तेज चिंगारी से गेहूं के खेत में आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते गेहूं की पकी फसल धूं-धूं कर जलने लगी। आनन-फानन में ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते, तब तक 12 बीघा गेहूं की फसल राख बन चुकी थी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया गया।

अग्निकांड में हरक सिंह बिष्ट, हीरा सिंह बिष्ट, पूरन सिंह बिष्ट, रंजीत सिंह गैड़ा व पूरन पाण्डे का भारी नुकसान है। उनकी गेहूं की पूरी फसल जलकर राख होने से साल भर के रासन की किल्लत हो गयी है इधर अग्निकांड की खबर सुनते ही मौके पहुंचे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार चैहान ने अग्नि पीड़ित किसानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक फायर स्टेशन होना चाहिए जिसके लिए भी जल्दी इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात कर समस्या को दूर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here