उत्तराखंड: पूर्व सैनिकों की समस्या का हुआ समाधान, CSD कैंटीन के लिए मिले 10 लाख

खटीमा: केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने खटीमा में पूर्व सैनिकों के लिए सीएसडी कैंटीन खोलने के लिए 10 लाख रुपये दिए हैं। इससे पूर्व सैनिकों में खुशी की लहर है। पूर्व सैनिकों ने खटीमा के पीडब्ल्यूडी सभागार में एक बैठक का आयोजन कर केंद्रीय मंत्री का आभार जताया। साथ ही मिष्ठान वितरण कर खुशी जाहिर की। खटीमा क्षेत्र में 6000 से अधिक भूतपूर्व सैनिक परिवार निवास करते हैं।

काफी समय से मांग थी कि उनके लिए सीएसडी कैंटीन खटीमा में खोली जाए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में सीएसडी कैंटीन खोले जाने की घोषणा करने के साथ ही केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सांसद निधि से दस लाख रुपये सीएसडी कैंटीन के निर्माण के लिए दिए हैं। गौरव सेनानी संगठन के अध्यक्ष गंभीर सिंह धामी के नेतृत्व में पूर्व सैनिकों ने खटीमा में पूर्व सैनिकों की सुविधा हेतु सीएसडी कैंटीन खोलने के लिए बजट मिलने पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का आभार व्यक्त किया।

साथ ही मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड पुष्कर सिंह धामी का भी आभार जताया है। अध्यक्ष गंभीर सिंह धामी ने कहा कि जहां पूर्व में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा खटीमा के पूर्व सैनिकों हेतु सीएसडी कैंटीन को केंद्र सरकार के माध्यम से स्वीकृत कराया गया था। वहीं, अब सीएसडी कैंटीन भवन के निर्माण होने तक अस्थाई रूप से सीएसडी कैंटीन को खटीमा के पुराने सरकारी अस्पताल में खोला जा रहा है।

कैंटीन को खटीमा के पुराने सरकारी अस्पताल की बिल्डिंग में खोले जाने हेतु अस्पताल के पुनर्निर्माण हेतु क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने दस लाख की राशि स्वीकृत की है। जिस पर पूर्व सैनिकों ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का आभार व्यक्त किया है। साथ ही जल्द ही खटीमा में पूर्व सैनिकों की सुविधा हेतु कैंटीन खोले जाने पर खुशी का भी इजहार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here