उत्तराखंड : गांव की अर्थव्यवस्था मजूबत करने पर हो सबका ध्यान: CM त्रिवेंद्र

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पंचायत प्रतिनिधियों के वर्चुवल सम्पर्क और परिचय कार्यक्रम में शिरकत की। पंचायत प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पंचायत प्रतिनिधियों के सम्पर्क और परिचय कार्यक्रम की उत्तराखंड से शुरुआत करने के लिए आभार जताया।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गांव की सबका ध्यान गांव की अर्थव्यवस्था मजूबत करने पर होना चाहिए। उन्होंने का कि 107 ग्रोथ सेंटर शुरू किए हैं, जिनसे स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल रहा है। मुख्यमंत्री सोलर स्वरोजगार योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि गांवों तक सड़क पहुंचाने का रिकार्ड काम किया है। 500 से ज्यादा सड़के 3 सालों में पहुंचाईं गई हैं। उत्तराखंड के हर व्यक्ति को अटल आयुष्मान योजना से जोड़ा गया है। साथ ही प्रत्येक गांव को बिजली भी उपलब्ध कराई गई है।

राज्य में 50 प्रतिशत पंचायत स्तर पर महिलाओं के लिए आरक्षण है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 13 जिला पंचायत अध्यक्ष हैं, उनमें 10 महिलाएं हैं। सामान्य सीट पर भी महिला चुनकर आयी है। 2022 तक उत्तराखंड में 14 लाख परिवारों को पानी के कनेक्शन से जोड़ दिया जाएगा। साथ ही कोरोना को लेकर कहा कि कोरोना कोविड से अभी सतर्क रहने की आवश्यकता है।उत्तरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here