उत्तराखंड: यहां कर्मचारियों ने मांगा वेतन, यूनिवर्सिटी ने दिखा दिया बाहर का रास्ता

पंतनगर: पंतनगर गोविंद बल्लभ पंत यूनिवर्सिटी की आदर्श पुष्प विज्ञान केंद्र में कार्यरत दर्जनों ठेका कर्मचारियों ने बीते 2 माह का वेतन ना दिये जाने और अचानक नौकरी से निकालने के खिलाफ विभागीय कार्यालय पर आक्रोश प्रदर्शन किया। इस दौरान आक्रोशित कर्मचारियों ने सम्बंधित अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि अगर जल्दी नौकरी से निकाले गए 19 कर्मचारियों को वापस नहीं लिया गया और उनको दो महा का बकाया भुगतान नहीं दिया गया, तो उनके द्वारा आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

यहां पंतनगर गोविंद बल्लभ पंत यूनिवर्सिटी की आदर्श पुष्प विज्ञान केन्द्र में कार्यरत दर्जनों ठेका कर्मचारियों ने आज बीते 2 माह का वेतन ना दिए जाने एवं विभाग द्वारा अचानक नौकरी से निकालने के खिलाफ विभागीय कार्यालय के मुख्य गेट पर जमकर नारेबाजी करते हुऐ प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि उक्त कर्मचारी बीते कई वर्षों से आदर्श पुष्प विज्ञान केंद्र पर ठेके पर कार्यरत हैं।

केन्द्र पर अपनी सेवा देते आ रहे हैं उन्होंने कहा कि बीते दो माह से उनको बजट कि कमी का अभाव देते हुए वेतन नहीं दिया गया जिसके चलते उनके आगे रोजी-रोटी का संकट पैदा हो चला है उन्होंने कहा कि जब उनके द्वारा वेतन कि मांग की गई तो अचानक ही उन्हें नौकरी से निकाल दिया उन्होंने मांग की है कि अगर जल्दी सभी कर्मचारियों को वापस सेवा में नहीं लिया गया तो सभी कर्मचारी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here