उत्तराखंड : हाथी ने लड़के को पटक-पटक कर मार डाला, यहां का है मामला

ऋषिकेश: हाथियों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक हाथी कई लोगों की जान ले चुका है। देहरादून वन प्रभाग की बड़कोट रेंज के घमंडपुर गांव में जंगल के पास हाथी ने एक वन गुर्जर के किशोर को पटक-पटक मार डाला। विभागीय कर्मचारियों ने किसी तरह से हाथी को जंगल में खदेड़ा और फिर शव को अपने कब्जे में लिया।

बड़कोट रेंज के अंतर्गत घमंडपुर गांव से करीब चार किलोमीटर आगे शुक्रवार की देर शाम जंगल से आए एक हाथी ने वन गुर्जर एक किशोर को सूंड से पटक कर मार दिया। रेंज अधिकारी धीरज रावत ने बताया कि वन गुर्जर इस्लामु (15 वर्ष) पुत्र मूसा अपने डेरे से जाखन नदी की ओर गया था। रेंज की जाखन बीट के अंतर्गत नदी से करीब 100 मीटर की दूरी पर अचानक एक हाथी जंगल से निकलकर बाहर आया।

हाथी को सामने देख कर इस्लामु कुछ समझ पाता, इससे पहले ही हाथी ने उसे सूंड में लपेट कर पटकना शुरू कर दिया। डेरे का एक अन्य किशोर कुछ दूरी पर मौजूद था। उसने डेरे में जाकर घटना की सूचना दी। कई वन गुर्जर मौके की और गए तो हाथी वहीं खड़ा था। वन विभाग को घटना की सूचना दी गई। रेंज अधिकारी ने बताया कि विभागीय प्रक्रिया के तहत मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here