उत्तराखंड: कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए 16 किलोमीटर पैदल चले बुजुर्ग

नैनीताल: गरम पानी क्षेत्र में कोरोना वैक्सीन लगाने का लोगों में तो उत्साह है, लेकिन सरकार कोई इंतजाम नहीं कर रही है। कोविड क्फ्र्यू के कारण वाहनों की अवाजाही लगभग बंद है। ऐसे में रानीखेत खैरना स्टेट हाइवे से सटे गांव से करीब आठ किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर कई बुजुर्ग सीएचसी गरमपानी में टीकाकरण को पहुंचे। टीकाकरण होने के बाद एक बार फिर वापस ही पैदल दूरी नापी।

सुदूर गांवों से अब टीकाकरण के लिए लोग अस्पतालों तक पैदल ही दूरी नापने लगे हैं। वाहनों की आवाजाही कम होने से रानीखेत खैरना स्टेट हाइवे से सटे बोहरा गांव के करीब दस से ज्यादा बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष पैदल ही वैक्सीनेशन के लिए सीएचसी गरमपानी को निकल पड़े। अस्पताल पहुंचने के बाद एक-एक कर सभी ने टीकाकरण कराया। नियमानुसार अस्पताल में कुछ देर ठहरने के बाद एक बार फिर सभी ग्रामीण पैदल ही गांवों को रवाना हो गये।

ग्रामीणों के अनुसार वाहनों की आवाजाही काफी कम हो चुकी है इसलिए उन्होंने पैदल ही अस्पताल पहुंचने की ठान ली। आने जाने में करीब सोलह किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी। ग्रामीणों ने अन्य गांवों के लोगों से भी टीकाकरण कराए जाने तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम को नियमों का पालन करने का आह्वान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here