उत्तराखंड : आकाशीय बिजली ने गुल कर दी धरती की बिजली

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा शहर के माल रोड़ के कुछ इलाके में 10-12 मोहल्लों की बिजली पिछले 16 घंटों से गायब बताई जा रही है। बिजली गायब होने का कारण आकाशीय बिजली है। 16 घंटों के बाद भी बहाल नहीं हो सकी है। देर रात से ही ऊर्जा विभाग के कर्मचारी आपूर्ति बहाल करने में जुटे रहे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। दरअसल, क्षेत्र में ट्रांसफार्मर पूरी तरह फुंक गया था, जिसके चलते यह दिक्कत हुई।

गुरुवार की दोपहर पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हुई थी। इसी बीच आकाशीय बिजली भी गिरी। इससे चैघानपाटा में लगा ट्रांसफार्मर फुंक गया। नतीजतन इससे जुड़े माल रोड क्षेत्र के साथ ही जिला पंचायत की आवासीय कालोनी, तल्ला जोशीखोला, सेलाखोला, थपलिया, खोल्टा, बद्रेश्वर आदि मोहल्लों व वार्डों की आपूर्ति भंग हो गई थी।

अवर अभियंता ऊर्जा विभाग मनोरंजन वर्मा कर्मियों को लेकर पहुंचे। देर रात तक फाल्ट तलाशते रहे। हल्के फाल्ट की संभावना के उलट ट्रांसफार्मर दुरुस्त नहीं किया जा सका। अलबत्ता बीते 16 घंटों से जिला मुख्यालय की माल रोड क्षेत्र व आसपास के मोहल्लों की आपूर्ति बीते 16 घंटों से ठप पड़ी है, जिसे ठीक करने के प्रयास देर रात से ही हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here