उत्तराखंड : डीएम का फरमान, जींस-टी शर्ट पहनकर दफ्तर आए तो खैर नहीं

बागेश्वर : उत्तराखंड के एक जिले डीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए एक अनोखा फरमान जारी किया है जिससे हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि ये फरमान किसी और ने नहीं बल्कि बागेश्वर के डीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए जारी किया है। वो भी जींस टीशर्ट ना पहनने को लेकर।

डीएम का अधिकारियों और कर्मचारियों को फरमान

जी हां बता दें कि बागेश्वर जिला अधिकारी ने अपने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे कार्यालय में जीन्स और टीशर्ट पहनकर न आएं। डीएम ने फरमान जारी करे हुए कहा कि बागेश्वर जिला का कोई अधिकारी या कर्मचारी अपने सरकारी कार्यालय में जीन्स और टीशर्ट पहनकर आता है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। बागेश्वर जिला के सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को जिला अधिकारी के इस निर्देश का पालन करने के लिए कहा गया है।

जीन्स और टीशर्ट पहनना राजकीय कर्मचारी होने के नाते शोभा नहीं देता है-डीएम

बागेश्वर डीएम ने अपने आदेश में कहा कि जिला स्तरीय बैठकों में अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा ड्रेस कोड का पालन नहीं करने के मामले सामने आए हैं। कई कर्मचारियों और अधिकारियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों के सामने जीन्स-टीशर्ट पहन बैठक में भाग लेते हुए देखा जाता है। डीएम के आदेश में कहा गया है कि जीन्स और टीशर्ट पहनना राजकीय कर्मचारी होने के नाते शोभा नहीं देता है और इससे कार्यालय प्रबंधन की छवि तो खराब होती ही है साथ में समाज में गलत संदेश भी जाता है।

आपको बता दें कि इसी तरह का आदेश मार्च महीने में एक और जिलाधिकारी ने अपने कर्मचारियों को दिया था। इसी साल मार्च महीने में उत्तर प्रदेश के संभल जिले के डीएम ने कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। जिलाधिकारी संजीव रंजन की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि सरकारी कर्मचारी और अधिकारी जींस और टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here