उत्तराखंड: DM ने कहा: सड़कें बना तो दी, पास कौन कराएगा ? देखते रह गए अधिकारी

रुद्रप्रयाग : डीएम मनुज गोयल ने जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। उन्होंने परिवहन विभाग व जनपद के अंतर्गत सड़क निर्माणदायी संस्थाओं को सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कई सड़कें हैं, जिनको बना तो दिया गया, लेकिन अब तक पास नहीं कराया गया। ऐसी सड़कों को पास कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने तहसील स्तर पर दुर्घटनाग्रस्त वाहनों की लंबित मजिस्ट्रीयल जांच आख्या आगामी 25 जून तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए जाने को संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की मॉनीटरिंग करने के निर्देश भी दिए। बैठक के दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी मोहित कोठारी ने बताया कि इससे पूर्व 22 जनवरी को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी।

सड़क सुरक्षा को लेकर जीआईएस मैपिंग, मोटर मार्गों के सुधारीकरण, लंबित मजिस्ट्रीयल जांच व नव निर्मित व संस्तुत मोटर मार्गों के सर्वेक्षण, दुर्घटनाओं तथा सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न माध्यमों से किए गए चालानों का विवरण रखा। जिलाधिकारी ने दुर्घटना के कारणों सहित रात्रि में अनावश्यक वाहनों के संचालन में रोक लगाने, रात्रि के समय सड़क के किनारे डेलिनेटरध्रिफ्लेक्टर की आवश्यकता तथा रात्रि में वाहनों की चेकिंग बढाए जाने आदि को लेकर जरूरी निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here