उत्तराखंड : खतरनाक ऑनलाइन गेम, टास्क पूरा करने के लिए महिला पर चाकू और हथौड़ी से हमला!

देहरादून: हालांकि यह मामला अभी पूरी तरह साफ नहीं है, लेकिन जिस तरह से घटना के तार जुड़ते जा रहे हैं। उससे इस बात की ओर शक पुख्ता होता जा रहा है कि यह मामला कहीं ना कहीं आॅन लाइन गेमिंग से जुड़ा हुआ है। नेहरू काॅलोनी में एक महिला के सिर पर युवक ने अचानक हमला कर दिया था। मौके पर ही हथौड़ी, सब्जी काटने का चाकू और प्रोजेक्ट फाइल छोड़कर फरार हो गया।

नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में सरेराह महिला को सिर पर हथौड़ी और चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। प्रारंभिक जांच में मामला ऑनलाइन टास्क गेम से जुड़ा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस के हाथ लगी ऑनलाइन गेमिंग चैट के आधार पर बताया जा रहा है कि टास्क पूरा करने के लिए किसी शख्स ने यह वारदात की। पुलिस इस घटना को सोमवार शाम से लापता एक छात्र से जोड़कर भी देख रही है। लापता छात्र का पता नहीं चल जाता, तब तक स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है। स्वर्ण गंगा एनक्लेव में रहने वाली ज्योति नेगी पर सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे अज्ञात शख्स ने हमला कर दिया था। उस वक्त ज्योति कॉलोनी की सड़क पर टहल रही थीं।

उनके पति सिद्धार्थ एक दुकान पर दूध लेने गए हुए थे। नेहरू कॉलोनी थाने में दर्ज शिकायत में सिद्धार्थ ने बताया कि अज्ञात शख्स ने ज्योति पर हथौड़ी और चाकू से हमला किया। पुलिस के अनुसार, घटनास्थल से एक प्रोजेक्ट फाइल, हथौड़ी और सब्जी काटने वाला चाकू बरामद हुआ है। घायल ज्योति ने बताया कि हमलावर ने उसके सिर की पिछली तरफ प्रहार किया और अंधेरा होने के चलते वह उसे देख नहीं पाईं। वहीं, मंगलवार को इस मामले ने उस वक्त नया मोड़ ले लिया, जब पुलिस को स्थानीय नाबालिग छात्र के सोमवार शाम से लापता होने की जानकारी मिली। घटनास्थल से मिली प्रोजेक्ट फाइल इसी छात्र की बताई जा रही है।

पुलिस ने नए सिरे से जांच को आगे बढ़ाया तो कड़ियां ऑनलाइन गेम टास्क से जुड़ने लगीं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया, प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लापता बच्चा अपने घर के किसी अन्य सदस्य और दोस्त का मोबाइल इस्तेमाल कर रहा था। उस पर मिली ऑनलाइन गेम चैट से पता चल रहा है कि वह टास्क पूरा करने के लिए बुरी तरह फंस गया था। चैट से यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसने टास्क पूरा करने के लिए यह घटना की। साथ ही यह भी जानकारी मिलेगी कि इस गेम में उसके साथ कौन-कौन जुड़ा हुआ था और उसे गेम खिलवाने वाला शख्स कौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here