उत्तराखंड : सरकारी भूमि पर दबंगों ने किया कब्जा, ग्रामीणों में आक्रोश, जांच के आदेश

किच्छा तहसील अन्तर्गत ग्रामसभा चाचर गऊघाट में कई बीघा ग्रामसभा की जमीन है। जिस पर एक व्यक्ति द्वारा रातों रात अवैध कब्जा कर तार बाड़ लगाने से ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को भेजे एक पत्र में कब्जेदार से भूमि मुक्त कराने तथा भूमि को खुर्द बुर्द करने से रोकने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में सरकारी भूमि से कब्जा ना हटाने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है।

शुक्रवार को ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर आरोप लगाया कि उनके गांव से सटी हुई लगभग 0.1800 हेक्टेअर भूमि है। जिसे ग्रामीण लकड़ी, भूसा रखने के साथ ही बच्चों के खेलकूद व सामाजिक गतिविधियों तथा शादी बारातों के लिए उपयोग करते है। आरोप है कि बीती 10 मई को ग्राम कर्ठरा निवासी एक व्यक्ति ने जमीन पर कब्जा कर लिया। विरोध करने पर आरोपी व्यक्ति ने बताया कि उसके नाम पर भूमि का आवंटन कर दिया गया है। जबकि वह भूमि ग्राम सभा में दर्ज है।

ग्रामीणों ने आरोपी की जांच कराने की मांग की। ग्रामीणों ने आरोपी से भूमि मुक्त कर वहां बारातघर बनाने की मांग की। ग्रामीणों मे ज्ञापन देने वालों में तुलसी, शाहिद, शहादत, मनोज ,विजय ,जुगनू आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here