उत्तराखंड: घुस आते थे अपराधी, अब बचना होगा मुश्किल, पुलिस ने किया ये इंतजाम

 

रुड़की: हरिद्वार में हाल में हुई डकैती की घटना के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस ने जिले में बाहरी राज्यों से आसानी से घुस आने वाले अपराधियों पर नकेल के लिए प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस ने ऐसी योजना तैयार की है, जिससे अपराधी उनकी नजर से बच नहीं पाएंगे। पुलिस जिले में आने वाले गुप्त रास्तों पर सीसीटीवी लगाने की तैयारी में है। स्थान भी चिन्हित कर लिए गए हैं।

दुकानें, बाजार और अन्य कारोबार शुरू होने के बाद लंबे समय से शांत बैठे अपराधी भी फिर से सक्रिय हो गए हैं। हरिद्वार में लूट, चोरी, डकैती, हत्या जैसे संगीन अपराधों के ग्राफ में एकदम उछाल आया है। हालांकि, पुलिस ने अधिकांश मामलों का खुलासा जरूर किया है, लेकिन आपराधिक घटनाओं को रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

बहारी राज्यों के बदमाश अब उत्तराखंड में प्रवेश करने लगे हैं। जिससे पुलिस प्रशासन की परेशानियां भी बढ़ने लगी है। पिछले एक महीने में हरिद्वार जिले में हत्या, लूट, डकैती और चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। हरिद्वार में हुई डकैती और रुड़की में महिला से लाखों की लूट और उसके बाद बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की घटनाओं से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाश अब कितने सक्रिय नजर आ रहे हैं।

इस मामले में एसएसपी हरिद्वार का कहना है कि अनलॉक में आपराधिक घटनाएं बढ़ने की संभावना अधिक रहती है। लेकिन पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है और घटनाओं का भी खुलासा कर रही है। साथ ही बॉर्डर के गुप्त रास्तों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और पुलिस फोर्स भी बढ़ाई जाएगी ताकि जिले में होने वाली आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here