उत्तराखंड : फिर बेकाबू होने लगा Corona, पिछले 24 घंटे में आए रिकाॅर्ड मामले

 

नई दिल्ली: कोरोना ने फिर तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। देश में एक साल पहले कोरोना ने दस्तक दी थी। कोरोना को रोकने के लिए देशभर में लाॅकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया था। अब फिर से एक साल बाद कोरोना फिर उसी तेजी से वापस लौट रहा है। देशभर के राज्यों में कोरोना अचानक से बढ़ने लगा है। कई राज्यों में स्थिति विकराल होने के बाद कई तरह की पाबंदियां लगाईं गईं हैं।

कोरोना के नए मामले हर दिन पिछले साल के रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पहली बार कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 46,951 नए मामले दर्ज किए गए हैं। करीब पांच महीने बाद कोरोना के नए मरीजों की यह सर्वाधिक संख्या है। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी चिंता बढ़ा रही है। पिछले 24 घंटों में 212 से अधिक लोगों की जान चली गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के रिकॉर्ड 46,951 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,16,46,081 पहुंच गए हैं। बता दें कि इस साल का सर्वाधिक आंकड़ा है, जबकि पिछले साल 6 नवंबर को 47,000 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए थे।वहीं पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 212 लोगों की जान चली गई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,59,967 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here