उत्तराखंड : IDPL में जल्द तैयार होगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल, CM नें किया निरीक्षण

ऋषिकेश : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार लगातार संसाधन जुटानें में लगी है. इसके तहत ऋषिकेश के आईडीपीएल क्षेत्र में 500 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल डीआरडीओ के द्वारा तैयार किया जा रहा है। जिसका निरीक्षण मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया।

इस दौरान उन्होंने अब तक तैयार किए गए अस्पताल की जानकारियां डीआरडीओ के अधिकारियों से ली। मौके पर जल्द से जल्द अस्पताल को तैयार कर सरकार के हैंडोवर करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। डीआरडीओ ने दावा किया है कि जल्द से जल्द जनहित में अस्पताल को तैयार कर सरकार के हैंड ओवर कर दिया जाएगा। मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि सभी बेड ऑक्सीजन युक्त और अत्याधुनिक विशेषता वाले तैयार किए जा रहे हैं।

जिससे कि कोविड-19 की जंग में कोई भी व्यक्ति हार ना माने। मौके पर उन्होंने कुमाऊं मंडल के लिए हल्द्वानी में तैयार हो रहे डीआरडीओ के अस्पताल की जानकारी भी दी। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने एम्स के डायरेक्टर प्रोफेसर रवि कांत से भी मुलाकात की इस दौरान उनसे स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में फीडबैक भी लिया। मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल और नगर निगम के महापौर अनीता ममगाई भी साथ मे उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here