उत्तराखंड : 6 जुलाई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, शनिवार और रविवार को खुलेंगे पर्यटन स्थल, इनको को भी मिली छूट

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार अब धीरे-धीरे कम होती जा रही है। कोरोना के कम होते मामलों के बाद राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते तक बढ़ा दिया है। अब कोरोना कर्फ्यू प्रदेश में 6 जुलाई तक लागू रहेगा। वहीं, कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब दुकानों के खुलने का समय 5 बजे से 7 बजे तक तय किया गया है। जबकि पहले 5 बजे तक का था।वहीं अब राज्य में दो दिन यानी शनिवार व रविवार को पर्यटक स्थल भी खोल दिये गए हैं।

लम्बे समय से बंद जिम और कोचिंग सेंटर भी 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ खोले जाएंगे। सुबोध उनियाल ने बताया कि पर्यटक स्थलों को शनिवार और रविवार खोला जाएगा। जिसमें कि मसूरी, नैनीताल सहित अन्य पर्यटक स्थल भी शामिल होंगे। वही पर्यटक स्थलों में साप्ताहिक बंदी अब मंगलवार और बुधवार को होगी। इसके अलावा दुकानों को खोलने का समय भी 5 बजे से बढ़ाकर अब शाम 7 बजे तक कर दिया गया है।

वहीं, बाहरी प्रदेशों से आने वालों को स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना और 72 घंटे पहले की निगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। बाहर से उत्तराखंड आने वाले प्रवासियों को सात दिवसों तक गांव में स्थापित आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here