उत्तराखंड : कांग्रेस प्रदेश प्रभारी का बयान, सुमित हृदयेश करेंगे हल्द्वानी का नेतृत्व

हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव का बड़ा बयान सामने आया है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि इंदिरा के बाद उनकी विरासत को कौन संभालेगा। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इंदिरा की जगह अब सुमित हृदयेश हल्द्वानी का नेतृत्व करेंगे।

उन्होंने कहा कि सुमित लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि वो हल्द्वानी को अच्छा नेतृत्व देंगे और उनको शुभकामनाएं भी दीं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सुमित के अलावा कोई दूसरा विकल्न नहीं है। इंदिरा के ध्वजवाहक के रूप में सुमित ने हल्द्वानी में काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हम मिलकर उनका नाम तय करेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की सीट को लेकर चुनाव होने या ना होने पर जिस तरह का संशय चल रहा है उससे सरकार के पास केवल तीन विकल्प हैं, या तो सरकार मध्यावती चुनाव में जाए या राष्ट्रपति शासन की डिमांड करें या फिर तीसरे मुख्यमंत्री का विकल्प सरकार के पास है, नहीं तो चुनाव आयोग जो भी निर्णय लेगा कांग्रेस हर चुनौती के लिए तैयार है, उन्होंने कहा की निर्णय अब चुनाव आयोग को लेना है लेकिन कांग्रेस अपने लिहाज से हर चुनाव के लिए तैयार है।

हल्द्वानी सीट पर क्या सुमित हृदयेश इंदिरा के उत्तराधिकारी होंगे, इस बात पर प्रीतम सिंह ने कहा कि सुमित हृदयेश ने पिछले वक्त में जिस तरीके से हल्द्वानी विधानसभा में काम किया है उस लिहाज से सुमित हृदयेश के अलावा दूसरा ऑप्शन नहीं है, लेकिन जैसे ही चुनाव में जाने का समय आएगा तो पार्टी पदाधिकारी और आलाकमान इस बात को तय कर लेंगे की हल्द्वानी की कमान कौन संभालेगा, कांग्रेस संगठन में बदलाव और नेता प्रतिपक्ष कौन बनेगा इस बात पर प्रीतम सिंह ने कहा कि इस बात पर आलाकमान जल्दी फैसला ले लेगा उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही आलाकमान के साथ पार्टी पदाधिकारी और प्रदेश संगठन के लोग बैठकर एक राय तैयार कर लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here