उत्तराखंड : कांग्रेस ने चारधाम यात्रा स्थगित करने के फैसले को बताया सही, सरकार से की ये मांग

देहरादून: उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ने चार धाम यात्रा स्थगित करने के राज्य सरकार के फैसले को वर्तमान परिस्थितियों में उचित कदम बताया और मांग की कि राज्य व केंद्र सरकार चार धाम यात्रा के स्थगित होने से प्रभावित होने वाले तमाम व्यवसायियों को आर्थिक मदद मुहैय्या करवाये। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड की चार धाम यात्रा राज्य के पांच लाख परिवारों की रोजी रोटी का जरिया है।

लगातार दूसरे वर्ष यात्रा में पहुंच रही बाधा के कारण जितना भी व्यवसाय यात्रा से जुड़ा है चाहे वो होटल रेस्टोरेंट ढाबे धर्मशाला टैक्सी मैक्सी बस गाइड फोटोग्राफर घोड़े खच्चर पंडा पुरोहित समाज जिनकी रोटी रोजी केवल और केवल चार धाम से जुड़ी है वे आर्थिक रूप से टूट चुके हैं।

धस्माना ने कहा कि पिछली कोविड19 प्रथम में सरकार ने अनेकों बार तीर्थाटन व पर्यटन व्यवसायियों के लिए पैकेज का आश्वासन दिया किन्तु कुछ नहीं किया और एक बार फिर कोविड19 के इस दूसरे दौर में हालात और खराब नजर आ रहे हैं। धस्माना ने कहा कि अगर सरकार इन व्यवसायियों की मदद नहीं करेगी तो उत्तराखंड में बेरोजगारी और अधिक बेकाबू हो जाएगी और लोगों के भूखों मरने की नौबत आ जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here