उत्तराखंड : कांग्रेस ने पुराने चेहरे पर खेला दांव तो तीसरी बार भी लग सकता है हार का धब्बा!

काशीपुर। उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा। लोग प्रत्याशियों की किसमत का फैसला मतदान पेटी में बंद करेंगे। किसकी किसमत चमकी और किसकी हार हुई इसका ऐलान 10 मार्च को होगा। वहीं उत्तराखंड में कई ऐसी सीटें हैं जिनसे कई मिथक भी जुड़े हैं. जिनके बारे में हमने आपको खबर प्रकाशित कर बताया था।

बात करें काशीपुर विधानसभा सीट की तो पिछले दो चुनावों में ये सीट चर्चा में रही है। इस बार भी आगामी विधानसभा चुनाव में काशीपुर विधानसभा सीट पर खास कशमकश चल रही है। इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। नामों पर मंथन चल रहा है। भाजपा में बैठकों का दौर जारी है। जल्द ही भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करसकती है।

 वहीं इन सबके बीच बता दें कि बीते दो विधानसभा चुनाव में काशीपुर सीट पर कांग्रेस के पास मजबूत चेहरा न होने के कारण दो बार हार का सामना करना पड़ा है। अगर इस बार भी कांग्रेस ने पुराने चेहरे में बदलाव न किया तो तीसरी बार भी इस सीट पर कांग्रेस को हार का धब्बा माथे पर लग सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार कांग्रेस युवा चेहरा पर दांव खेलेगी जो कि काशीपुर से एक युवा चेहरा हैं जो अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर टिकट की पुरजोर मांग करते आ रहे हैं, लेकिन अभी तक कांग्रेस ने उनके नाम पर मुहर नहीं लगाई है।

सवाल है कि क्या युवा चेहरे पर दांव खेलने पर कांग्रेस इस सीट पर कब्जा कर सकती है। क्या पुराने चेहरे पर दाँव लगाना कांग्रेस को भारी और युवा चेहरे को चांस देने पर फायदा हो सकता है। दूसरी ओर भाजपा भी अभी तक इस सीट पर प्रत्याशी चयन को लेकर कोई फैसला नहीं कर सकी है। हालांकि सिटिंग एमएलए हरभजन सिंह चीमा का नाम सुर्खियों में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here