उत्तराखंड : इन पांच हाईप्रोफाइल सीटों पर आयोग की नजर, चल सकता है धनबल का खेल

देहरादून: चुनाव में अब महज पांच दिन बच गए हैं। ऐसे में राजनीतिक दल चुनाव प्रचार पर जोर लगा रहे हैं। चुनाव आयोग भी पूरी तरह तैयार है। निर्वाचन आयोग राज्य की सात सीटों पर खास नजर रख रहा है। इन हाई प्रोफाइल सात विधानसभा सीटों पर चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी पैसे का खेल कर सकते हैं। इन सातों सीटों पर निर्वाचन आयोग नजर रख रहा है।

इन सीटों पर नजर
निर्वाचन आयोग ने बताया कि अपने सर्वे के बाद सात विधानसभा सीटों को धनबल के इस्तेमाल की प्रबल संभावना मानते हुए चिन्ह्ति किया है। उन्होंने बताया कि इनमें कुमाऊं की सितारगंज, काशीपुर, बाजपुर, हल्द्वानी और लालकुआं सीट शामिल हैं जबकि गढ़वाल मंडल की चकराता व हरिद्वार सीट शामिल हैं।

ये है मैदान में
प्रत्याशियों के नजरिए से देखें तो सितारगंज में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के पुत्र बेटा सौरभ बहुगुणा, बाजपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, लालकुआं में पूर्व सीएम हरीश रावत, चकराता में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, हरिद्वार में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, हल्द्वानी में पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्व. इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित हृदयेश और काशीपुर में हरभजन सिंह चीमा के बेटे त्रिलोक सिंह चीमा चुनाव मैदान में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here