उत्तराखंड : जंगल में बना रहा था मुर्गा, तभी गुलदार ने कर दिया हमला, पुलिस के पास पहुंचा

हरिद्वार: गुलदार ने सिडकुल थाना क्षेत्र के महादेवपुरम के पीछे एक व्यक्ति शिवदयाल पर रात करीब नौ बजे हमला किया था, जिसमे आज डीएफओ नीरज शर्मा द्वारा खुलाशा किया गया है कि युवक ने जंगल में बनी झोपड़ी में मुर्गा बनाया था। उसकी सुगंध से आकर्षित होकर गुलदार भी वहां आ धमका। पास ही व्यक्ति लघु शंका के कारण नीचे बैठ गया। उसी दौरान गुलदार ने उस पर हमला कर दिया।

पूछताछ में उसने बताया कि काफी संघर्ष के बाद गुलदार वापस जंगल में चला गया और व्यक्ति सीधा थाने पहुंचा। उसे पुलिस ने हॉस्पिटल पहुंचा दिया, जहां आज हमने उससे विस्तृत जानकारी ली है। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि सभी से अपील की जाती है कि क्षेत्र में किसी भी तरह से मांस न बनाएं। अगर कोई बना भी है, तो मांस से बचे अवशेष और उसकी हड्डियों को जंगल में ना फेंके।

क्योंकि वन्यजीव की सूंघने की शक्ति ज्यादा होती है और इन्हीं चीजों से आकर्षित होकर वह किसी पर भी हमला कर सकता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कारणवश रात को जाना भी पड़े तो अपने हाथ में लाठी और टॉर्च लेकर जाएं। बच्चे और महिलाओं का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि राजाजी नेशनल पार्क से सटे लोगों को आए दिन जंगली जानवरों से आमना-सामना हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here