उत्तराखंड : उप चुनाव पर बोले CM तीरथ सिंह रावत, हाईकमान करेगा फैसला

देहरादून: सीएम तीरथ सिंह रावत के उप चुनाव को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है। कांग्रेस का कहना है कि सीएम के पास संविधान के अनुसार चुनाव का अब कोई विकल्प नहीं बचा हुआ है। जबकि भाजपा लगातार यह दोहरा रही है कि वो चुनाव के लिए तैयार हैं। इस पर फैसला चुनाव आयोग को लेना है। इस बीच सीएम तीरथ सिंह रावत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उनके चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर हाईकमान फैसला लेगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के विधानसभा उप चुनाव लड़ने को लेकर जहां, कई सवाल विपक्ष उठा रहा है कि मुख्यमंत्री उप चुनाव नियमों के तहत नहीं लड़ पाएंगे। वहीं, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना है कि जो भी निर्णय पार्टी हाईकमान करेगा, उसी के हिसाब से वह आगे चलेंगे। यानी साफ है कि मुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेगे, कोन सी सीट से लडे़ंगे यह मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नहीं, बल्कि बीजेपी हाईकमान तय करेगा।

अब देखना यह होगा कि चुनाव की घोषणा कितनी जल्दी होती है। अब तक इसको लेकर केवल कयासबाजी ही चल रही है। कांग्रेस संवैधानिक संकट की बात कह रही है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी बयान दिया कि अब तीरथ सिंह रावत के पास कोई विकल्प नहीं बचा है। जबकि पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हरीश रावत को थोड़ा और पढ़ाई करने की सलाह देते नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here