उत्तराखंड : CM ने की अल्मोड़ा और नैनीताल जिले की घोषणाओं की समीक्षा, दिए ये निर्देश

 

देहरादून: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में अल्मोड़ा और नैनीताल जिले की सीएम घोषणाओं की समीक्षा की. बैठक में महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्य मंत्री रेखा आर्य, विधायक व बीजेपी अध्यक्ष बंशीधर भगत, विधायक दीवान सिंह बिष्ट, रामसिंह कैड़ा, करन मेहरा और वर्चुअल माध्यम से विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, विधायक संजीव आर्य, नवीन चन्द्र दुम्का और महेश नेगी भी मौजूद रहे.

समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में पार्किंग के स्थान के लिए समस्याएं आ रही हैं, जिलाधिकारियों द्वारा इसके लिए समाधान ढूढ़ा जाएं. उपलब्ध स्थानों का सही तरीके से इस्तेमाल किया जाएं. सभी स्कूलों में फर्नीचर, कम्प्यूटर एवं अन्य आधारभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए. राज्य में जो नए आंगनबाड़ी भवन बनाए जा रहे हैं,उनके निर्माण कार्यों में और तेजी लाई जाए.

पुलों के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी सीएम ने लोक निर्माण विभाग को दिए. सीएम ने ग्रीष्मकाल के दृष्टिगत पेयजल से संबधित घोषणाओं को जल्द पूर्ण किया जाए. समीक्षा बैठक में जानकारी दी गई कि अल्मोड़ा जिले में 164 सीएम घोषणाओं में से 102 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं, जबकि 62 पर कार्य प्रगति पर है. नैनीताल जिले में 147 सीएम घोषणाओं में से 95 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं, जबकि 52 पर कार्य गतिमान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here