उत्तराखंड: सीएम धामी लेंगे बड़ा एक्शन, इस भर्ती में हुई थी गड़बड़ी

देहरादून: सहकारिता विभाग में भर्ती में हुई गड़बड़ी की जांच ने रफ्तार पकड़ ली है। इस मामले में CM पुष्कर सिंह धामी ने निगरानी शुरू कर दी है। भर्ती में गड़बड़ी करने वाले अब किसी भी हाल में बच नहीं पाएंगे। भर्ती के परिणाम जारी करने पर पहले ही रोक लगा दी गई है।

चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद देहरादून, यूएसनगर और पिथौरागढ़ ने अपने स्तर पर रिजल्ट जारी कर दिए गड़बड़ी की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निबंधक सहकारिता को भर्ती पर रोक लगाने के आदेश दिए थे।

पूर्व में भी इस भर्ती प्रक्रिया को पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने कार्यभार संभालते ही रोकने के आदेश किए थे। उस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने हरिद्वार जिला सहकारी बैंक प्रबंधन की भूमिका पर सवाल उठाए थे। भर्ती में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे। बाद में भर्ती प्रक्रिया को फिर शुरू किया गया। सभी बैंकों में भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। ऐन रिजल्ट जारी होने से पहले चुनाव आचार संहिता लग गई थी।

जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी के 423 पदों पर भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई है। गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर धामी सरकार ने एक्शन में आते हुए रोक लगाने के आदेश किए। जिन जिलों में रिजल्ट भी जारी कर दिए गए हैं, वहां भी अफसरों को कार्यभारग्रहण न कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ बैंकों में रिज़ल्ट जारी करने के बाद उसी दिन रातों-रात ज्वाइनिंग भी करा दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here