उत्तराखंड: मुफ्त बिजली देने के ऐलान पर बोले CM धामी, सरकार जनता के हित के लिए तत्पर

देहरादून: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने ऊर्जा मंत्री बनते ही प्रदेश में 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया था। उसके बाद से ही इस मसले पर सिसासी घमासान भी मचा हुआ है। मुफ्त बिजली देने का दोवा आम आदमी पार्टी और पूर्व सीएम हरीश रावत लगातार करते आ रहे थे। लेकिन, उससे पहले ही हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान कर दिया।

इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि जनता को राहत देने के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में विचार विमर्श कर कर जो भी जनता के हित में होगा, वो निर्णय किये जायेंगे। ऊर्जा विभाग के मंत्री बनते ही हरक सिंह रावत की कल पहली बैठक हुई, जिसमें प्रति परिवार को 100 यूनिट बिजली फ्री में देने का एलान किया था।

मुफ्त बिजली का ऐलान करने के साथ ही एक तरह से भाजपा ने कांग्रेस के दिग्गज हरीश रावत और आम आदमी पार्टी से उनका सबसे अच्छा और मजबूत मुद्दा छीन लिया है। हरक सिंह रावत ने भले ही कैबिनेट में प्रस्ताव आने से पहले मामले की घोषणा कर दी हो, लेकिन जिस तरह से यह मामला काफी दिनों से चर्चा में था, उसमें हरक सिंह रावत ने भाजपा को बड़ी रणनीति बढ़त दिला दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here