उत्तराखंड : दूर कर लें गलतफहमी, RT-PCR रिपोर्ट से केवल इनको मिलेगी छूट

देहरादून: उत्तराखंड में आरटीपीसीआर रिपोर्ट राज्य में उन लोगों के लिए जरूरी नहीं होगा, जो कोरोना की दोनों डोज लगा ली हों। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आरटीपीसीआर की अनिवार्यता केवल डबल डोज लेने वालों के लिए ही खत्म होगी। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में सबकुछ खुलने के बावजूद सरकार साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू को जारी रखेगी। कोविड कर्फ्यू को लेकर जारी एसओपी में कोविड वैक्सीन की डबल डोज से 15 दिन की शर्त हटा सकती है।

कोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच स्कूल खोलने के निर्णय पर कांग्रेस सवाल उठा रही है, इस प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पूरी समीक्षा की। अन्य राज्यों की जानकारी जुटाई। पूरा अध्ययन करने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों से बातचीत और समीक्षा करने का बाद स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। कुछ लोगों का काम विरोध के लिए विरोध करना है। हमने प्रदेश के हित में निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश सरकार के स्तर पर तैयारी चल रही है। जहां जो आवश्यकता होगी, उसका प्रबंधन किया जाएगा। यदि तीसरी लहर आएगी तो सारी व्यवस्था करेंगे। जरूरत पड़ने पर निजी डाक्टरों का सहयोग लेंगे। बाहरी राज्यों से भी सहयोग लेना पड़ा तो सहयोग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here