उत्तराखंड : अस्पताल में सिटी मजिस्ट्रेट और SP सिटी की छापेमारी, मिली थी ये शिकायत

हल्द्वानी : सेंट्रल हॉस्पिटल में बने कोविड केयर सेंटर में मिल रही अनियमित्ताओं की शिकायत के बाद प्रशासन और पुलिस की टीम ने आज सेंट्रल हॉस्पिटल में छापामारी की। इस दौरान एसपी सिटी जगदीश चंद्र और सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने बकायदा पीपीई किट पहनकर कोविड सेंटर के अंदर प्रवेश कर मरीजों के इलाज की जानकारी हासिल की।

इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी बातचीत की। इस दौरान बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण और हॉस्पिटल के एक ही लिफ्ट से संक्रमित मरीज और तीमारदार को लाने ले जाने के मामले को संज्ञान में लेते हुए अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए। सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह का कहना है कि प्राइवेट अस्पतालों में कोविड मरीजों को फर्जी तरीके से भर्ती करने की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद संयुक्त रुप से आज निरीक्षण किया गया है।

उन्होंने बताया की इलाज को लेकर किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली लेकिन बायो मेडिकल वेस्ट को लेकर कुछ शिकायतें मिली है, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है स्वास्थ्य विभाग इसमें अग्रिम कार्रवाई करेगा। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि किसी भी निजी अस्पताल के कोविड सेंटर में अस्पताल प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गयी तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here