उत्तराखंड: नौकरी के नाम पर ठगी, मुंबई की अभिनेत्री ऐसे देती थी अंजाम!

रामनगर: नौकरी के नाम पर ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। कबूतरबाज लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी का शिकार बना लेते हैं। ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले के रामनगर में भी सामने आया है। कनाडा में नौकरी और वीजा दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह ने मुंबई की वेब फिल्म और अभिनेत्री रिविका मनी का नाम भी सामने आया है।

रिविका मॉडल व इंटरनेट मीडिया की स्टार भी हैं। पुलिस के मुताबिक मुंबई की मॉडल रिविका मनी अपने ब्वॉय फ्रेंड सावर सिंह नेगी व एक अन्य युवक के साथ निछले साल जुलाई में रामनगर आई थी। दिल्ली जाकर सावर ने छोई निवासी रमेश कांबोज से 53 लाख रुपये फर्जी खाते में मंगाए थे। कोतवाल अरुण सैनी ने बताया कि सावर सिंह सौ लोगों से ठगी कर चुका है। यह लोग फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर उस पर एड जैसे कनाडा वर्क परमिट नो एडवांस आल पेमेंट आफटर वीजा व मोबाइल नंबर डालते थे।

ग्राहक फंसने पर वह उसे विश्वास में ले लेते थे। ग्राहकों से पैसे मंगाने के लिए पकड़ा गया आरोपित राजीव नोयडा, शाहजहांपुर, बिहार के गांव के युवकों को लाकर उनके गलत नाम पते की आईडी लगाकर बैंक ले जाकर उनके खाते खुलवाकर देता था। इसके लिए उसे प्रति खाता 20 हजार रुपया दिया जाता था। ग्राहकों से आधी रकम आने के बाद 15 दिन बाद कनाडा टोरेंटो की एक टिकट एजेंट के जरिए ग्राहक के नाम से होल्ड करा देते थे। वह टिकट ग्राहक को मेल कर देते थे।

टिकट मेल करने के बाद उनसे बची हुई रकम मांग लेते थे। फिर फेसबुक से फर्जी आइडी से एड हटाकर प्रयोग किए गए फोन व सिम को तोड़ देते थे। नये ग्राहक को फंसाने के लिए फेसबुक की नई आइडी, फोन व सिम ले लेते थे। सीओ भाकुनी ने बताया कि ठगी में मुंबई की रहने वाली मॉडल रिविका मनी भी शामिल है। वह आरोपित सावर सिंह की महिला मित्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here