उत्तराखंड : CDS जनरल बिपिन रावत ने की पुलिस की तारीफ, बाॅर्डर पर चौकियां खोलने का सुझाव

देहरादून: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भेंट कर उन्हें Role of Uttarakhand in Tackling National Security Challenges विषय पर सम्बोधित करते हुए प्रदेश में लाॅ एडं ऑर्डर की तारीफ करते हुए पुलिस की भूमिका को सराहा। रिवर्स पलायन पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बार्डर पर जो पलायन है, वह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अच्छा नहीं है। हमें वहां पर रिवर्स पलायन पर जोर देते हुए वहां पर विकास कार्यों को बढ़ाना होगा।

उन्होंने कहा कि वहां सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाओं में बढ़ोतरी करनी होगी। बार्डर पर पुलिस चौकियां की और आवश्यकता है, जो आर्मी और आईटीबीपी के साथ ही आ सकती हैं। उत्तराखण्ड में लाॅ एडं ऑर्डर अच्छा है, इसलिए यहां उद्योगों एवं पर्यटन के लिए अच्छा माहौल है। उन्होंने यह भी कहा कि सेना इनर लाईन को भी आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है, जिससे पर्यटन को और बढ़ावा मिले।

अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने स्मृति चिन्ह भेंट कर बिपिन रावत का स्वागत किया और रिवर्स पलायन, अन्तर्राष्ट्रीय बार्डर सुरक्षा एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर उत्तराखण्ड पुलिस की ओर से पूरे सहयोग की बात कही। कार्यक्रम का संचालन अभिनव कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन ने किया। इस अवसर पर नीतेश झा, सचिव गृह समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, कार्मिक, सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here