उत्तराखंड : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया सिडकुल का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश


पंतनगर: पर्वतीय क्षेत्रों में उद्योगों को बचाने और बढ़ाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। अधिकारियों को पर्वतीय क्षेत्रों के औद्योगिक क्षेत्रों का भ्रमण कर 15 दिन के अंदर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं। तीन महीने के अंदर पहाड़ों में उद्योगों को लेकर सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर सिडकुल क्षेत्र में भ्रमण के उपरांत विकास भवन में उद्यमियों के साथ हुई बैठक के दौरान उद्यमियों की समस्याओं को सुना और उसके निस्तारण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उद्यमियों की मांग पर उन्होंने एमडी सिडकुल को प्रत्येक माह जनपद का दौरा कर उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। बैठक के दौरान उन्होंने बताया की सूक्ष्म रोजगार योजना के तहत इच्छुक लोगों को रोजगार करने के लिए सरकार ₹10000 देगी जिसमें सरकार की ओर से ₹5000 की छूट दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने सिडकुल क्षेत्र की बिजली, सड़क और पानी निकास की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया पहाड़ी क्षेत्रों में उद्योगों को बचाने के लिए अधिकारियों सर्वे कर 15 दिन के अंदर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट के उपरांत उद्योगों को स्थापित करने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे उन्होंने कहा कि 3 माह के अंदर औद्योगिक क्षेत्रों में एक बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि फर्स्ट वर्ल्ड वार से लेकर अब तक शहीद हुए सैनिकों के घर जाकर हम उनके परिवार को सम्मानित करेंगे और उनके घर की मिट्टी लाकर हम सैन्य धाम बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here