उत्तराखंड : अवैध कॉलोनियों पर चला धामी सरकार का बुलडोजर, मचा हड़कंप

File

देहरादून : सरकार से राजस्व की चोरी कर अपनी तिजोरियां भरने वाले प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार एक्शन मोड़ में हैं हरिद्वार जिले में विकास प्राधिकरण विभाग लगातार अवैध कॉलोनियो और निर्माणों को सील व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहा है।

अबतक दर्जनभर कॉलोनियों पर एचआरडीए बुलडोजर चला चुका है, जो नियम विरुद्ध ग्राहकों को बेची जा रही थी। इसके अलावा हरिद्वार हाइवे पर स्थित शेरपुर बढ़ेडी में रुड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने ऐसी ही चार कॉलोनियो पर बुलडोजर चलाते हुए ध्वस्त किया है।

ये चारों कॉलोनिया एचआरडीए के नियमविरुद्ध काटी जा रही है। एचआरडीए अधिकारी डीएस रावत ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अभी दर्जनभर कॉलोनियो की जांच चल रही है जिसके बाद उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
आपको बता दे शहर से लेकर देहात क्षेत्रो में धड़ल्ले से अवैध कॉलोनियो को काटा जा रहा है।

सम्बंधित विभाग से बिना अनुमति लिए प्लाटिंग का गोरखधंधा खूब धड़ल्ले से चल रहा है। ऐसी ही कॉलोनियो को चिन्हित कर जांच के बाद उन्हें ध्वस्त करने की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। रुड़की विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता डी एस रावत ने बताया कि हरिद्वार हाइवे स्थित शेरपुर व बढ़ेडी में चार अवैध कॉलोनियो के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

ये कॉलोनियां नियमविरुद्ध काटी जा रही थी जिन्हें नोटिस की कार्रवाई के बाद ध्वस्त किया गया है। उन्होंने बताया अभी दर्जनभर कॉलोनियो की जांच चल रही है जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

जेई ने बताया कि अवैध कॉलोनी व अवैध निर्माण पर एचआरडीए सख्त कदम उठा रहा है, जिससे अवैध निर्माणाधीन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है। उन्होंने कहा नियमविरुद्ध कोई भी कार्य नही होने दिया जाएगा। वहीं, धामी सरकार के बाद अधिकारी भी बेधड़क अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चला रहे हैं, जिसकी वजह से अवैध निर्माण कर्ताओ में हड़कम्प मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here