उत्तराखंड : नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के लिए बजट जारी, लोगों ने खाए थे लाठी-डंडे

 

देहरादून : नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चैड़ीकरण की मांग को लेकर चमोली जिले के घाट के लोगों का आंदोलन रंग लाता दिख रहा है। शासन ने मोटर मार्ग के चैड़ीकरण के लिए चार करोड़ 40 लाख चार हजार रुपये की धनराशि जारी कर दी है। इस धनराशि से दो चरणों में 10 किमी सड़क का चैड़ीकरण और सुधारीकरण किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के मुताबिक, एक महीने के भीतर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर सुधारीकरण व चैड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति का शासनादेश जारी किया है।

मोटर मार्ग के दूसरे चरण के तहत 15 से 19 किमी तक के मोटर मार्ग के चैड़ीकरण के लिए दो करोड़ 20 लाख छह हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है। इसके अलावा मोटर मार्ग के शुरुआत में एक किमी से पांच किमी तक के चैड़ीकरण व सुधारीकरण के लिए दो करोड़ 20 लाख 68 हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है। नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग की कुल लंबाई 19 किमी है।

70 से अधिक गांव के ग्रामीण इस मोटर मार्ग को डबल लेन किए जाने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलित हैं। शासन ने मोटर मार्ग को चरणबद्ध ढंग से सुधारने और चैड़ीकरण करने का निर्णय लिया। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा के मुताबिक, मोटर मार्ग के लिए वित्तीय मंजूरी मिलने के बाद एक महीने के भीतर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर कार्य आरंभ हो जाएगा। इस कार्य के पूरा होने के बाद मोटर मार्ग के शेष हिस्से में काम कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here