उत्तराखंड : भारी बारिश का कहर, मकान गिरने से दो लोगों की मौत, इतने घायल

नैनीताल: मौसम विभाग नेे राज्य के 9 जिलों में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हुआ है। अलर्ट पूरी तरह सच साबित हुआ है। कल से लगातार बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बारिश का सिलसिला 22 और 23 मई के बाद भी जारी रह सकता है। मौसम का अब जनजीवन पर भी नजर आने लगा है।

नैनीताल जिले के भवाली में एक घर की सुरक्षा दीवार टूटने के दो लोग दब गए तो वहीं बाजपुर में एक मकान टूटने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई। भवाली में भीमताल रोड स्थित नगारी गांव में एक निर्माणाधीन मकान की सुरक्षा दीवार टूटकर नीचे घर में घुस गई। जिससे घर में सो रहे दो लोग मलवे में दब गए। बाजपुर में केलाखेड़ा के निकट गांव रम्पुरा काजी स्थित कच्चे मकान की दीवार धराशायी हो गई। अंदर सो रहे दो लोगों की दबकर मौत हो गई।

तौकते तूफान का असर अब उत्तराखंड के कई हिस्सों में भी देखने को मिल रहा है। प्रदेश की राजधानी दून सहित पहाड़ों की रानी मसूरी में भी देर रात हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन खासा प्रभावित हो गया है। लगातार बारिश से तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के चलते कोरोना कर्फ्यू के कारण लोगों को सुबह जरूरत के सामान खरीदने के लिए बाजार आने में खासी परेशानी उठानी पड़ी।

राजधानी देहरादून से लेकर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के कारण कई जगहों पर नाले और नदियां भी उफान पर हैं। लामबगड़ में नाले में आए उफान के कारण एक ट्रक बह गया था, गनीमत रही कि ट्रक आधे में ही लटक गया। इस हादसे में लोगों की जान बाल बाल बची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here