उत्तराखंड breaking : यूक्रेन से सुरक्षित लौटा बेटा तो फूट-फूटकर रोई मां, केंद्र सरकार का जताया आभार

उधमसिंह नगर : यूक्रेन में हालात खराब हो गए हैं। रुस का यूक्रेन पर हमला लगातार जारी है। भारत सरकार द्वारा वहां फंसे लोगों को वापस लाने की कोशिश जारी है। यूक्रेन में कई उत्तराखंड के बच्चे भी फंसे हुए हैं जिनमे से 40 से ज्यादा बच्चों का वापस लाया जा चुका है।

वहीं इन बच्चों में शामिल है गदरपुर क्षेत्र के दिनेशपुर निवासा अमन राय जो यूक्रेन से वापस घर लौटे। जानकारी मिली है कि अमन राय पिछले 3 वर्षों से यूक्रेन में एमबीबीएस का कोर्स कर रहे थे। लेकिन अचानक रूस और यूक्रेन के बीच में युद्ध छिड़ गया जिसमें पिछले 6 दिन तक अमन यूक्रेन में फंसा हुआ था। अमन को देखकर उसके माता पिता और रिश्तेदार भावुक हो गए। अपने लाल को देख मां फूट फूटकर रोने लगी। ये खुशी के आंसू हैं कि उनका बेटा सुरक्षित वापस घर आ गया।

इस मौके पर अमन का कहना है कि वो लगभग 6 दिन बंकर के अंदर छिपे हुए थे। अमन ने बताया कि वहां जहां देखो गोला बारूद और बमबारी हो रहा है। वहां 24 घंटे मौत सामने खड़ी है जिससे बचने की उम्मीद कम है। अमन ने बताया कि वो बड़ी मुश्किल से बॉर्डर तक पहुंचे और उसके बाद फ्लाइट से घर लौटे। अमन ने भरत सरकार का आभार जताया।।

अमन राय के माता पिता और रिश्तेदार खुश हैं क्योंकि उनका लाल घर आ गया है। उनका कहना है कि वो टेंशन के कारण ना ढंग से खा पा रहे थे ना सो पा रहे थे लेकिन अब बेटा घर आ गया है वो बहुत खुश हैं। अमन के माता पिता ने भारत सरकार का आभार जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here