उत्तराखंड ब्रेकिंग: यहां हो रही थी शादी, अचानक पहुंच गई पुलिस, जानें फिर क्या हुआ?

हल्द्वानी: हल्द्वानी के गौलापार क्षेत्र के कालीचैड़ मंदिर में एक शादी हो रही थी। इस दौरान किसी ने पुलिस को मामले की जानकारी दे दी। पुलिस तत्काल टीम लेकर मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि लड़की उम्र 16 साल है, जिसके बाद पुलिस ने शादी रुकवा दी। परिनजों की काउंसलिंग भी कराई गई। साथ ही नाबालिग के माता-पिता, 24 साल के दूल्हे, उसकी मां और दो मामाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, नोटिस जारी कर दिया गया।

नाबालिग को चाइल्ड हेल्प लाइन के जरिये धरोहर संस्था के संरक्षण में सौंप दिया गया है। मामले की जानकारी देहरादून से किसी व्यक्ति ने शुक्रवार को किसी व्यक्ति ने पुलिस को 112 के जरिये गौलापार के कालीचैड़ मंदिर में बाल विवाह होने की जानकारी दी। इस सूचना पर उपनिरीक्षक भुवन राणा तत्काल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

में शादी की तैयारी हो रही थी। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की तो दुल्हन की उम्र केवल 16 साल निकली। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को काठगोदाम थाने ले आई। बताया गया कि नाबालिग के माता-पिता हल्द्वानी में रहकर मजदूरी करते हैं। जबकि वर पक्ष मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का निवासी है। दोनों पक्ष आपस में दूर के रिश्तेदार बताए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here