उत्तराखंड ब्रेकिंग: फिर बनेंगे कोविड केयर सेंटर, देना होगा इतना पैसा, DM ने दिए ये निर्देश

देहरादून: कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए फिर से कोविड केयर सेंटर और क्वारंटीन सेंटर बनाने की भी तैयारी की जा रही है। राजधानी देहरादून में डीएम ने पेड कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार जल्द ही होटल तय कर रेट जारी कर दिए जाएंगे। इनमें उन लोगों को रखा जाएगा, जिन्हें घर में रहने में समस्या होगी। इसका चार्ज लोगों को चुकाना होगा।

जिलाधिकारी डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने ताजा स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये हैं। उन्होंने आवश्यक दवाओं का स्टॉक बढ़ाने को कहा है। उन्होंने बताया कि कोविड सेंटरों में आवश्यक उपकरण और दवाओं के साथ ही सुरक्षा, व्यवस्था भी मजबूत रखी जाए। हाल में जिले में कोरोना मरीजों को लगाया जाने वाला इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने आशारोडी, कुल्हाल और रायवाला बार्डर पर प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्रियों की रेंडम चेकिंग करने तथा उनकी यात्रा इतिहास के साथ ही डाटा भी इकट्ठा करने का निर्देश दिया। कोरोना मरीजों के बढ़ने के साथ ही जिले में कोरोना के हॉट स्पॉट बनने की संभावना के चलते कंटेनमेंट बनाए जा रहे हैं। कल तक जिले में एक्टिव प्रतिबंधित इलाकों की संख्या 41 थी।

500 और बेड बढ़ा लिए जाएं। जिस तरह मरीजों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में सभी प्रमुख अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए फिर बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने वीसी में कहा कि कुंभ ड्यूटी से लौटे सभी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पहले अपनी कोरोना जांच कराएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here