उत्तराखंड ब्रेकिंग: इन पांच जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, कई सड़कें बंद

file photo

देहरादून: बारिश का कहर लगातार जारी है। मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में हाईवे और मार्ग मलबा आने से बंद हैं। देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश और हरिद्वार में रविवार रात से ही बारिश का सिलसिला जारी है।

बड़कोट में यमुनोत्रीघाटी में देर रात भर से हो रही बारिश अभी थमी हुई है। जगह-जगह मलबा और बोल्डर आने से यमुनोत्री हाईवे बाधित हो रखा है। यमुनोत्री हाईवे खरादी-गगंनाणी के बीच भी भूस्खलन होने से बंद हो गया है। रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में रात भर से बारिश का सिलसिला जारी है।

टिहरी जिले की सीमा में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर यातायात सामान्य रूप से चल रहा है। जिले के 11 ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग बाधित चल रहे हैं। चमोली जनपद में रविवार देर रात से हो रही बारिश सोमवार की सुबह भी जारी है। मौसम में ठंडक आ गई है। बदरीनाथ हाईवे सुचारु है। जिले में अभी भी 17 संपर्क मोटर मार्ग बंद हैं।

वहीं, कुमाऊं मंडल की बात करें तो चंपावत-टनकपुर हाईवे स्वांला और भारतोली के पास भारी मलबा आने के कारण बंद है। बागेश्वर, लोहाघाट, नैनीताल, पिथौरागढ़, पंतनगर, रुद्रपुर में बादल छाए हैं। यहां रुक-रुक हल्की बूंदाबांदी हो रही है। टनकपुर-चम्पावत राजमार्ग बंद होने की वजह से टनकपुर के ककरालीगेट बैरियर पर पहाड़ जाने वाले वाहन रोके गए हैं।मौसम विज्ञानियों ने अगले चौबीस घंटे में पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सोमवार को राज्य के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम के बदले मिजाज के चलते रविवार की सुबह मूसलाधार बारिश ने राजधानी के दर्जन भर से अधिक इलाकों में लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। झमाझम बारिश के चलते जहां राजधानी के बड़े प्रमुख चौराहों पर जबरदस्त जलभराव हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here