उत्तराखंड ब्रेकिंग : आबकारी विभाग की रेड, नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

हरिद्वार : कोरोना काल में जहां बाजार बंद हैं, दुकानें बंद हैं। लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही तो किसी को बेड नहीं मिल रहा। मरीज इलाज के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है। वहीं इस बीच तस्कर इन सभी चिंता परेशानियों से दूर अपनी जेबें भरने और दूसरी की जिंदगी बर्बाद करने का काम कर रहे हैं औऱ जहर तैयार कर रहे हैं।

जी हां बता दें कि मामला रुड़की का है। रुड़की आबकारी महकमे की टीम ने सैंकड़ो जिदंगी को बचाने का काम करते हुए नकली अंग्रेजी शराब भरने को तैयार एक फैक्टरी का भांडा फोड़ किया है। रुड़की के मंगलौर कोतवाली इलाके के थीथकी गाँव मे जिला आबकारी अधिकारी पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में आबकारी टीम ने रेड की। मौके से नामी अंग्रेज़ी ब्रांड की शराब की बोतले, ढक्कन समेत रेक्टिफाईड स्प्रिट मिला है। मौके से आरोपी फरार है। फिलहाल मानवेन्द्र पँवार के नेतृत्व में टीमो की छापेमारी जारी है।

जानकारी के मुताबिक आबकारी निरीक्षक मानवेन्द्र पँवार को सूचना मिली थी कि मंगलौर इलाके में नकली फैक्टरी तैयार कर शराब भराई की तैयारी है। इसे लॉक डाउन में आसपास के इलाकों में बेचा जाना है। इस सूचना पर आज रेड में सैंकड़ो खाली बोतले ढक्कन, रैपर समेत बड़ी संख्या में बारदाना मिला है। निरीक्षक मानवेन्द्र पँवार के मुताबिक बहुत बड़ी सप्लाई की तैयारी थी जिसे पकड़ा गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here