उत्तराखंड ब्रेकिंग: काॅर्बेट पार्क में पहुंचे कोरोना पाॅजिटिव पर्यटक, लोगों से मिले, होटल में भी रुके!

रामनगर: बाहरी राज्यों से आने वालों की रैंडम कोरोना जांच कराई जा रही है। काॅर्बेट नेशनल पार्क में आने वाले पर्यटक लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। पर्यटकों के कारण संक्रमण फैलने का भी खतरा बना हुआ है। ऐसे में पर्यटकों के संपर्क में आए रामनगर के लोगों की भी कोरोना की जांच की जा रही है। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव पर्यटक मिलने से एक होटल के पूरे स्टाफ की जांच होगी।

उत्तराखंड शासन ने बाहर से आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लानी जरूरी कर दी है। कोरोना के केस रामनगर में बढ़ते जा रहे हैं। मार्च में ही पांच पर्यटकों समेत 115 लोग पॉजिटिव आए हैं। अन्य राज्यों से पर्यटक रामनगर पहुंच रहे हैं। हल्दुआ बार्डर पर उनकी आरटीपीसीआर जांच की गई। रिपोर्ट आने पर वह पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोविड के नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक ने बताया कि गुडगांव, गाजियाबाद, नोएडा से आए पांच पर्यटक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पांचों लोग अलग-अलग होटलों में ठहरे थे। उनके संपर्क में आए होटल स्टाफ के 15 लोगों की जांच अब तक की गई है। इसके अलावा पॉजिटिव पर्यटक के संपर्क में आए एक होटल के पूरे स्टाफ की जांच शुक्रवार व शनिवार को की जाएगी। वहीं दूसरी ओर कोरोना से पर्यटन को होने वाले नुकसान को देखते हुए जिप्सी मालिकों ने सीटीआर निदेशक से कॉर्बेट के गेट पर पर्यटकों की जांच रिपोर्ट नहीं मांगने की मांग की है। निदेशक ने पर्यटन को देखते हुए आश्वस्त किया कि अब गेट पर जांच रिपोर्ट नहीं मांगी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here