उत्तराखंड ब्रेकिंग: देश-दुनिया से कटा इस जिले का संपर्क, पुल बहे, सड़कें बंद

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ जिले का देश-दुनिया से संपर्क कट गया है। टनकपुर-पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ मार्गों के अलावा कई सड़कें बंद होने से कई स्थानों पर लोग फंसे हैं। पहाड़ों पर सीमांत गांव नामिक समेत राशन, फल, सब्जी जरूरत के सामान की किल्लत होने लगी है। नदी-नाले उफनाने से दर्जनों कच्चे और पक्के पुल बह गए।

स्याल्दे की विनोद नदी में शनिवार शाम कैहड़गांव निवासी भगवत प्रसाद बह गया था, रविवार सुबह गलीगांव के पास उसका शव बरामद हुआ। इधर, बागेश्वर के डंगोली के पत्थरखानी कालीगाड़ नाले में वृद्ध का शव बरामद हुआ है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। बंगापानी तहसील में गोरी नदी ने मुनस्यारी-जौलजीबी सड़क के अधिकांश हिस्से को लील लिया है। धारचूला के कनज्योति के पास ऊपरी पहाड़ी से बहने वाले झरने के उफान पर आने से कनज्योति में पक्का आरसीसी पुल बह गया है।

इससे मल्ला दारमा, तल्ला दारमा और चैदास घाटी के 35 से गांवों का संपर्क टूट गया है। टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे टनकपुर से लीसा डिपो (घाट से छह किमी पूर्व) तक ही खुल सका है। मकड़ाऊं के पास 10 मीटर सड़क टूटने से अल्मोड़ा-घाट  हाईवे दूसरे दिन भी अवरुद्ध रहा। अल्मोड़ा जिले में 10 ग्रामीण मार्ग भी बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here