उत्तराखंड ब्रेकिंग : कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र प्रभारी ने दी चेतावनी

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर से भाजपा प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर सत्ता में आ गई है। हालांकि अभी शपथ ग्रहण नहीं हुआ हैक्योंकि अभी सीएम को लेकर मंथन चल रहा है कि आखिर सीएम की कुर्सी पर किसे बैठाया जाए। वहीं कांग्रेस को मिही हार के बाद नेताओं का आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरु हो गया है। एक ओर जहां हरीश रावत ने फेसबुक पोस्ट के जरिए कइय़ों को घेरा तो वहीं रणजीत रावत ने हरीश रावत पर टिकट बेचने का आरोप लगाया।

वहीं ये देखते हुए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने बयानबाजी करने वालों को सख्त निर्देश दिए हैं। देवेंद्र यादव ने पार्टी नेताओं को हार के कारणों की समीक्षा से पहले सार्वजनिक रूप से बयानबाजी से परहेज करने को कहा है। देवेंद्र यादव ने नेताओं को अनुशासनहीनता पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

बता दें कि नेताओं द्वारा बयानबाजीर करने के बाद प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को हस्तक्षेप करना पड़ा है। रणजीत रावत ने जिस तरह से हरीश रावत पर टिकट बेचने का आरोप लगाया है ये गंभीर मसला है. देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव हारी है, लेकिन हिम्मत नहीं हारी। होली के बाद पार्टी की पराजय के कारणों की समीक्षा की जाएगी। कहा कि पार्टी नेता इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर किसी तरह की टिप्पणियां करने के बजाय पार्टी के मंच पर ही अपनी बात रखें। अन्यथा पार्टी के विरोधियों को ही फायदा होगा। इसतरह के प्रयास पार्टी को लाभ के स्थान पर नुकसान देंगे।

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेसजनों ने पूरे मनोयोग से चुनाव अभियान में भाग लिया और पार्टी के मत प्रतिशत को बीते चुनाव की तुलना में बहुत ऊंचा पहुंचाया है। वर्ष 2017 में पार्टी को 33.5 प्रतिशत मत मिले थे, यह इस बार बढ़कर 37.91 प्रतिशत हो गए हैं। अफसोस यह है कि मत प्रतिशत तो बढ़ा, लेकिन उस अनुपात में सीटें नहीं बढ़ीं। यह पार्टी के लिए आत्म चिंतन का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here