उत्तराखंड ब्रेकिंग: अस्पतालों के गड़बड़झाले पर CMO का एक्शन, 22 लोगों को 22 लाख लौटाए

देहरादून: कोवीड काल में लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर लूट खसोट करने वाले अस्पतालों पर अब अंकुश लगना शुरू हो गया है. डीएम डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के निर्देश के बाद राजधानी देहरादून के कई अस्पतालों को सीएमओ दफ्तर से नोटिस जारी किए गए हैं. सीएमओ दफ्तर से जारी नोटिस के बाद 22 लोगो के 22 लाख 62 हजार रुपये लौटा दिया गया है एक एक हॉस्पिटल के बिल को चेक किया जा रहा है.

कोरोना काल में कई अस्पतालों ने जमकर मुनाफा कमाया और मरीज का इलाज कराने के नाम नियमो के विरुद्ध जाकर भारी भरकम बिल जनता को थमाया, लेकिन जनता की शिकायतों के बाद सीएमओ दफ्तर एक एक बिल को बारीकी से चेक कर रहा है और अभी तक 7 अस्पतालों से 22 लाख रुपये से ज्यादा जनता को वापिस मिल चुका है.

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी संजीव दत्त ने बताया कि लगातार जनता की शिकायतें सामने आ रही है जिसके बाद अस्पतालों को नोटिस भेजा जा रहा है. अभी तक कई अस्पतालों से पैसे वापिस करवाये जा रहे है जो अस्पताल नोटिस के बाद भी पैसे वापस नही करेंगे उनके खिलाफ क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी और अस्पताल को सील भी किया जाएगा.

सीएमओ दफ्तर के एक्शन के बाद जहां 7 अस्पतालों से 22 लाख की वापसी हुई है, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अन्य शिकायतों का अगर सही से संज्ञान लिया गया तो अस्पतालों द्वारा कोवीड काल मे जनता से भारी भरकम वसूली हुई धनराशि को देहरादून सीएमओ दफ्तर जल्द वापस करवा पाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here