उत्तराखंड ब्रेकिंग : आज होगी कैबिनेट बैठक, स्कूल खोलने के इस फैसले पर लगेगी मुहर!

देहरादून: आज शाम को त्रिवेंद्र कैबिनेट की अहम बैठक होगी। इसमें कई महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा हो सकती है। उनमें सबसे अहम और महत्वपूर्ण फैसला स्कूलों को खोलने को लेकर हो सकता है। शिक्षा विभाग ने सरकार के सामने छठी से आठवीं तक की कक्षाएं आनलाइन चलाने और 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का प्रस्ताव रखा है, जिस पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है।

उत्तराखंड में छठी से आठवीं तक की कक्षाएं आनलाइन ही चलेंगी। नवीं और 11 वीं के छात्रों को स्कूल आने की अनुमति मिल सकती है। इस संबंध में फैसला कैबिनेट की बैठक में होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस प्रस्ताव को कैबिनेट की बैठक में रखने के लिए सहमति दे दी है। लाॅकडाउन के कारण बंद स्कूलों को केवल दसवीें और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए खोला गया था।

शिक्षा विभाग ने नवीं और 11 वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर विचार कर रही है। कुछ दिनों पहले शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभागीय समीक्षा बैठक में जल्द प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए थे। जानकारी के अनुसार नवीं और 11 वीं की कक्षाओं को ही शुरू किया जा सकता है। छठी और आठवीं कक्षा को लेकर माना जा रहा है कि ज्यादा बच्चों के स्कूल आने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना मुश्किल हो जाएगा। नवीं और 11 वीं के छात्रों को अगले साल बोर्ड की परीक्षाओं में बैठना पड़ेगा। ऐसे में उनकी तैयारियों के लिए स्कूल खोला जाना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here