उत्तराखंड ब्रेकिंग : जान को बताया खतरा, भाजपा विधायक प्रणव चैंपियन की DIG से शिकायत, हरिद्वार SSP को निर्देश

देहरादून : हरिद्वार के खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर उनके ही पड़ोस में रहने वाले परिवार और पूर्व कर्मचारियों ने गंभीर आरोप लगाते हुए चैंपियन के खिलाफ डीआईजी गढ़वाल से शिकायत की है। परिवार का आरोप है कि भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए उनकी संपत्ति पर कब्जा कर लिया है…इतना ही नहीं अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए चैंपियन ने उनके परिवार पर मुकदमा भी दर्ज करवा दिया है।

अजय अग्रवाल और संजय अग्रवाल ने की शिकायत

दरअसल अजय अग्रवाल और संजय अग्रवाल कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के साथ लंबे समय से ही काम करते थे। बीते दिनों कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने संजय औऱ अजय अग्रवाल के खिलाफ करोड़ों रुपये गबन करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं अब संजय अग्रवाल और अजय अग्रवाल के परिवार ने डीआईजी से इस बाबत शिकायत दर्ज करते हुए अपनी जान को खतरा बताया है… इस मामले में डीआईजी ने एसएसपी हरिद्वार को मामले की जांच करने के आदेश जारी किए हैं।

ये है मामला

आपको बता दें कि खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और उनके पिता ने दो पूर्व कर्मचारियों पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आऱोप लगाया है। पुलिस ने विधायक के पिता की तहरीर पर दोनों कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के पिता नरेंद्र सिंह की लंढौरा में कई दुकानें हैं। लगभग 20 साल से कस्बा निवासी अजय अग्रवाल और उनके भाई संजय अग्रवाल उनकी संपत्तियों की देखभाल कर रहे थे। विधायक के पिता ने आरोप लगाया कि दोनों काफी समय से दूरी में गड़बड़ी कर रहे हैं। इतना ही नहीं, दोनों ने कई लोगों को दूरी पर दुकान देने के नाम पर करोड़ों का कमीशन लिया और उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। कुछ दिनों पहले जानकारी मिली तो उन्होंने हिसाब-किताब लगाया। दोनों पर दो करोड़ 44 लाख 12 हजार रुपये गबन करने का आरोप है।

विधायक के पिता का कहना है कि जब उन्होंने दोनों से इस बारे में पूछा तो विधायक के सामने बताया कि वे अपनी रुड़की और अन्य जगहों की संपत्ति उनके नाम कर देंगे। आरोप है कि उन्होंने कोई संपत्ति उनके नाम नहीं की। दोनों भाई उल्टा उन्हें धमकी दे रहे हैं। मामले में चैंपियन के पिता कुंवर नरेंद्र सिंह की ओर से सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी गई। कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि तहरीर के आधार पर संजय अग्रवाल और अजय अग्रवाल निवासी लंढौरा के खिलाफ धोखाधड़ी एवं अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं आज दोनों ने डीआईजी से जान का खतरा बताते हुए शिकायत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here