उत्तराखंड : सचिवालय से जुड़ी बड़ी खबर, सरकार ने लिया ये फैसला

sachivalay uttarakhand

देहरादून : कोरोना वायरस Covid-19 संक्रमण के चलते सचिवालय में गणमान्य व्यक्तियों/सचिवालय प्रवेश पत्रधारक विभागीय अधिकारियों एवं सचिवालय के अधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़ते हुये अन्य सभी बाहरी व्यक्तियों तथा प्रिंट/इलैक्ट्रानिक मीडिया से संबंधित पत्रकारों का सचिवालय में प्रवेश पूर्णतयः वर्जित किया गया था।

वर्तमान परिदृष्य में सम्यक विचारोपरांत Covid-19 संक्रमण में आयी कमी के दृष्टिगत उक्त आदेश को निरस्त कर दिया गया है। व्यक्तिगत कार्य से सचिवालय में आने वाले बाहरी आगन्तुकों/मीडिया से संबंधित पत्रकारों को पूर्व की भांति निम्नानुसार सचिवालय में प्रवेश हेतु अनुमति प्रदान की जाती है।

1-आगन्तुक द्वारा मास्क / फेस कवर का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जायेगा। बगैर मास्क / फेस कवर के आगन्तुक को सचिवालय परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी।

2-पास जारी होने के समय से दो घण्टे की अवधि से अधिक समय तक सचिवालय परिसर में न रहें।

3-सचिवालय में पत्रकार/मीडिया कर्मियों को प्रत्येक कार्यदिवस के पूर्वान्ह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुये सचिवालय परिसर स्थित मीडिया सेन्टर से सूचना एकत्र करेंगें। इसके अतिरिक्त प्रिंट/इलैक्ट्रोनिक मीडिया से संबंधित पत्रकारों हेतु केवल मान्यता प्राप्त समाचार पत्रों के राज्य स्तरीय सम्पादकों एवं वरिष्ठ सम्पादकों के लिये सचिवालय परिसर के अन्दर वाहन सहित प्रवेश की अनुमति होगी।

4-सचिवालय में मुख्यमंत्री और चतुर्थ तल पर अन्य अधिकारियों से मिलने वाले आगन्तुकों के लिये दैनिक प्रवेश पत्र मुख्यमंत्री द्वारा नामित अधिकारी के ऑन-लाईन अनुमति के आधार पर ई-गेट पास जारी किये जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here